जापान के नये शासक नारुहितो से मिलेंगे ट्रंप

Samachar Jagat | Friday, 19 Apr 2019 02:01:45 PM
Japan's new ruler, Naruheshto will meet Trump

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप जापान के नये शासक से मुलाकात के लिए उनके शासन संभालने के बाद देश के पहले राष्ट्रीय अतिथि के तौर पर मई के आखिर में जापान जाएंगे। 

अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय ह्वाइट हाउस की ओर से गुरुवार को जारी बयान के मुताबिक राष्ट्रपति और प्रथम महिला 25 से 28 मई तक जापान की यात्रा पर रहेंगे तथा देश के नये शासक नारुहितो से मुलाकात करेंगे। 

अपनी यात्रा के दौरान ट्रंप जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात करेंगे तथा अमेरिकी और जापानी लोगों के बीच संबंध प्रगाढ़ बनाने पर बातचीत करेंगे। आबे हाल में कोरियाई प्रायद्वीप, व्यापार और अन्य मुद्दों पर हुई प्रगति पर चर्चा के लिए 26-27 अप्रैल को अमेरिका आ रहे हैं। 

अमेरिका-जापान सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक आज शुरू होने वाली है। दोनों देशों के वरिष्ठ अधिकारी कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण समेत विकसित हो रहे क्षेत्रीय सुरक्षा वातावरण को लेकर आपसी सहयोग पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा दोनों देशों के बीच सहयोग की संभावनाओं पर भी बातचीत होगी। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.