Job के लिए 7 वर्ष की बच्ची ने Google को लिखा पत्र

Samachar Jagat | Friday, 17 Feb 2017 04:30:21 PM
Job for a 7 year old girl wrote a letter to Google

नई दिल्ली। 7 वर्ष की बच्ची को Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने ऐसा तोहफा दिया जिसकी कल्पना उसने कभी नहीं की होगी। ब्रिटेन की इस 7 वर्षीय लडक़ी ने Google सीईओ सुंदर पिचाई को नौकरी के लिए एक ऐप्लिकेशन भेजी। इंडियन मूल के पिचाई ने उस आवेदन पर व्यक्तिगत रूप से जवाब देकर उसे चौंका दिया।

इंग्लैंड के हेयरफोर्ड की रहने वाली चोले ब्रिजवाटर को अपने टैबलेट तथा रोबोट संबंधी विचार को लेकर इतना जुनून है कि उसने Google में नौकरी के लिए आवेदन कर दिया। हाथ से लिखे आवेदन में इस बच्ची ने कंप्यूटर के अपने कौशल को बयां किया और कहा कि कार्यस्थल पर उसके लिए बीन बैग होना चाहिए।

आवेदन पत्र में उसने पिचाई को ‘डियर Google बॉस’ कहकर संबोधित किया। पिचाई ने उसे लिखित जवाब भेजा जिसमें उन्होंने कहा कि पत्र के लिए तुम्हारा बहुत धन्यवाद। मैं बहुत खुश हूं कि तुम्हे कंप्यूटर तथा रोबोट पसंद हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि तुम प्रौद्योगिकी के बारे में सीखना जारी रखोगी। चोले के पत्र को उसके पिता एंडी ने वेबसाइट ‘बिजनेस इंसाइडर’ के साथ साझा किया है। एंडी का कहना है कि Google के सीईओ की ओर से जवाब दिया जाना उनकी बेटी के हौसले को बढ़ाने वाला है।

यह लिखा हैं पत्र में ?
मेरा नाम क्लोइ है और जब में बड़ी हो जाउंगी तो मैं गूगल में जॉब चाहती हूं। मैं चॉकलेट फैक्टरी और ओलिंपिक में तैराकी भी करना चाहती हूं। मेरे पापा ने बताया कि Google में, मैं बीन बैग्स में बैठ सकती हूं तथा इलेक्ट्रिक गाड़ी में घूम सकती हूं।

मुझे कंप्यूटर पसंद है मेरे पास एक टैबलेट भी है। मैं सात वर्ष की हूं और मेरे टीचर्स ने ममा से कहा है कि मैं पढऩे में अच्छी हूं। पापा कहते हैं कि अगर मैं पढऩे में अच्छी रही तो मुझे एक दिन गूगल में जॉब मिल सकती है। मेरा लेटर पढऩे के लिए थैंक्यू। मैंने केवल एक बार ही लेटर भेजा है वह भी पापा को क्रिसमस पर।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.