ट्रंप, इमरान के बीच फिर से होगी कश्मीर पर चर्चा

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2019 03:09:24 PM
Kashmir will be discussed again between Trump and Imran

वॉशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिका के न्यूयॉर्क में 23 सितंबर को मुलाकात होने की संभावना है जिसमें एक बार फिर कश्मीर मसले पर चर्चा हो सकती है। पाकिस्तान के डॉन अखबार ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया कि खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका आएंगे और इसी दौरान वह श्री ट्रंप से मुलाकात कर सकते हैं।

 ट्रंप पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ बैठक से पहले 22 सितंबर को टेक्सास के हाउस्टन में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50,000 भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों की एक संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली के पहले या बाद में सर्वश्री ट्रंप और मोदी के बीच अलग से एक बैठक होने की भी संभावना है।

खान के रविवार शाम को न्यूयॉर्क पहुंचे की संभावना है और विश्व के अधिकतर नेता संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक के लिए सोमवार को अमेरिकी शहर पहुंचेंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा का 74वें सत्र की बैठक 29 सितंबर तक चलेगी। सर्वश्री खान और मोदी 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबंधित करने वाले हैं।

भारतीय प्रधानमंत्री शुक्रवार की सुबह जबकि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दोपहर बाद महासभा को संबोधित करेंगे।  खान ने पहले ही यह घोषणा कर दी है कि वह अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दा उठाएंगे और कश्मीर पर लिये गये भारत के पांच अगस्त के फैसले की नैतिक और कानूनी खामियां को उजागर करेंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.