खशोगी मामला, बच्चों ने किसी तरह के समझौते से किया इनकार

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2019 11:05:22 AM
Khashogi case, children denied any kind of agreement

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दोहा। सऊदी अधिकारियों के मुखर आलोचक मारे गए पत्रकार जमाल खाशोगी के बच्चों ने बुधवार को मीडिया रिपोर्टों में उन दावों से इनकार किया जिसमें कहा गया कि उन्होंने पिछले साल इस्तांबुल में देश के वाणिज्य दूतावास में अपने पिता की हत्या के मद्देनजर सऊदी अधिकारियों के साथ समझौता को लेकर चर्चा की।

Loading...

इससे पहले अप्रैल में वाशिंगटन पोस्ट अखबार जहां खशोगी ने स्तंभकार के रूप में काम किया, ने अधिकारियों और उनके परिवार के करीबी लोगों का हवाला देते हुए लिखा था कि पत्रकार के चार बच्चों को सऊदी अरब से कम से कम 10 हजार डॉलर मासिक मिलता है। इसके अलावा उनके पिता के संदिग्ध हत्यारों पर मुकदमे के बाद मुआवजे के रूप में लाखों डॉलर अधिक मिल सकते हैं।

पत्रकार के सबसे बड़े बेटे सलाह खशोगी ने ट्वीट कर कहा कि'’जमाल खशोगी एक सम्मानित पत्रकार एवं देशभक्त सऊदी नागरिक थे। उनकी विरासत को तोड़ने और टकराव पैदा करने के हाल के प्रयास दुखद और अनैतिक हैं, वर्तमान में मामले में सुनवाई हो रही है और इस पर कोई समझौता नहीं हुआ था या चर्चा की गई।

बच्चों की ओर से यह भी चेतावनी दी गई कि खशोगी के बच्चों की ओर से बोलने के लिए किसी को भी अधिकृत नहीं किया गया, सिवाय अपने और वकील के। बयान में कहा गया,मामले के बारे में जानने की उत्सुकता कि क्या हुआ, इसे हम समझ सकते हैं, कानूनी स्वीकार्यता के अनुरूप हम घटनाक्रम साझा करेंगे। खशोगी की हत्या के मामले में वर्तमान में कुल 11 लोगों पर सऊदी अरब में मुकदमा चलाया जा रहा है, अभियोजन पक्ष पांच अभियुक्तों के लिए मौत की सजा की मांग कर रहा है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.