किम कर रहे हैं अमेरिका के साथ वार्ता पर पुनर्विचार: उत्तर कोरियाई अधिकारी

Samachar Jagat | Friday, 15 Mar 2019 02:28:34 PM
Kim are rethinking talks with US: North Korean officials

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जल्द ही इस पर फैसला करेंगे कि क्या राजनयिक वार्ता को जारी रखना है या नहीं। वह मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षण पर अपनी ओर से लगाई गई रोक को लेकर भी फैसला करने वाले हैं। उत्तर कोरिया की एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

अमेरिकी सांसद ने मसूद को वैश्विक आतंकवादी घोषित नहीं किए जाने पर निराशा जाहिर की

इस अधिकारी का यह भी कहना है कि अमेरिका ने उनके नेता के साथ हाल ही में हुई शिखर वार्ता में एक सुनहरा मौका को खो दिया। प्योंगयांग में राजनयिकों और द एसोसिएटेड प्रेस सहित विदेशी मीडिया की शुक्रवार को बुलाई एक तत्काल बैठक को संबोधित करते हुए उप विदेश मंत्री चोई सोन हुई ने कहा कि किम और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच संपन्न हनोई शिखर वार्ता में किसी भी समझौते तक पहुंचने में दोनों पक्षों की विफलता से उत्तर कोरिया को गहरी निराशा हुई है। 

न्यूजीलैंड की मस्जिद में अंधाधुध गोलीबारी से छह की मौत, बाल बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

उन्होंने कहा कि जब तक कि अमेरिका कुछ उपायों पर अमल नहीं करता तब तक उत्तर कोरिया का इरादा कोई समझौता करने या वार्ता को जारी रखने का नहीं है। अमेरिका को उन उपायों पर अमल करना चाहिए जो उत्तर कोरिया द्बारा किए गए कुछ परिवर्तनों के अनुकूल हैं-जैसे कि मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परीक्षणों पर 15 महीने से रोक और उसके राजनीतिक आकलन में बदलाव आदि। चोई सोन हुई ने कहा कि दोनों सर्वोच्च नेताओं के बीच व्यक्तिगत संबंध अभी भी अच्छे हैं और उनकी केमिस्ट्री आश्चर्यजनक रूप से अद्भुत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.