किम ने चीनी अधिकारी से की मुलाकात, मजबूत रिश्तों की वकालत की

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 10:29:12 AM
Kim meets Chinese official, advocates strong relationships

सोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने प्योंगयोंग में चीन के एक शीर्ष अधिकारी से निजी तौर पर मुलाकात की और बीजिंग के साथ मजबूत रिश्तों की वकालत की। सरकारी मीडिया ने बताया कि किम ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के अंतरराष्ट्रीय विभाग के प्रमुख सोंग ताओ से मुलाकात की।

सोंग वसंत महोत्सव में शिरकत करने उत्तर कोरिया आए कला समूह का नेतृत्व कर रहे हैं। किम की औचक बीजिंग यात्रा के कुछ सप्ताह बाद ही यह प्रतिनिधि दल यहां पहुंचा है। किम और शी की मुलाकात ने आपसी रिश्ते दुरुस्त करने का संकेत दिया था जो कूटनीति के बहुआयामी अवसर पैदा कर सकता है।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘ केसीएनए ’ ने कहा कि किम ने सोंग और प्रतिनिधि दल का शनिवार को बैठक में स्वागत किया , जहां सोंग ने शी की तरफ से उनका आभार व्यक्त किया। ‘ केसीएनए ’ ने कहा कि दोनों ने अपनी पाॢटयों और अंतरराष्ट्रीय स्थिति से जुड़े पारस्परिक महत्वपूर्ण विषयों पर गहन विचार विमर्श किया।  किम के दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन से इस माह और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अगले माह मिलने की भी संभावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.