जानिए क्या है हाउडी मोदी और क्या है इसका मकसद, जिस पर है पूरी दुनिया की नजर

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2019 12:16:42 PM
Know what is howdy modi and what is its motive, on which the whole world is eyeing

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। हाउडी मोदी इवेंट पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी होंगी। इस मेगा इवेंट में करीब 50 हजार से ज्यादा भारतीय हिस्सा लेने वाले हैं। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप भारतीयों को संबोधित करेंगे। यह पहला मौका होगा। जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति भारतीय समुदाय के ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

पाकिस्तान: हिंदू मेडिकल छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत, भाई ने कहा कि ये खुदकुशी नहीं हत्या है

इतना ही नहीं ऐसा भी पहली बार ही होगा कि कोई अमेरिकी राष्ट्रपति इतना बड़ी संख्या में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। तीसरा ऐतिहासिक मौका भी यहीं होगा जब दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के अध्यक्ष संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे। 22 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम में होने वाले हाउडी मोदी का नारा है, शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर यानी साझा सपने, उज्ज्वल भविष्य। इस कार्यक्रम के लिए 50 हजार से अधिक लोगों ने रजिस्टर कराया है, हालांकि यह कार्यक्रम मुख्य रूप से भारतीय समुदाय के लिए है, लेकिन इसमें कोई भी शामिल हो सकता है। हाउडी मोदी, अमेरिका और भारत के रिश्तों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

पीएम नरेन्द्र मोदी का विमान पाकिस्तान के ऊपर से नहीं उडे़गा, पाकिस्तान ने एयरस्पेस देने से किया इंकार

इस कार्यक्रम में ट्रंप की मौजूदगी का मकसद भी यही है कि कैसे अमेरिका और भारत के रिश्तों को और मजबूती दी जाए। हाउडी मोदी का मकसद पिछले दिनों व्यापार को लेकर पैदा हुए भारत और अमेरिका के बीच तनाव को कम करना भी है। दोनों देशों के अधिकारियों के बीच व्यापार वार्ता और कश्मीर मुद्दे को लेकर भी अमेरिका समर्थन दर्शाना चाहता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.