लाहौर में दाता दरबार के पास विस्फोट, आठ मरे, 25 घायल

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 01:14:53 PM
Lahore Data Darbar blast

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में बुधवार को एशिया के सबसे बड़े सूफी दरगाहों में से एक दाता दरबार के बाहर विस्फोट में तीन पुलिसकर्मियों सहित कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने पुलिस की शुरुआती रिपोर्ट के हवाले से बताया कि आत्मघाती हमले में पुलिस की कार को निशाना बनाया गया जो दाता दरबार दरगाह के नजदीक खड़ी थी।

पाकिस्तानी लड़कियों का तस्करी मामला: चीन ले जाने के आरोप में 13 चीनी नागरिक समेत 17 गिरफ्तार

पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक कैप्टन (सेवानिवृत्त) आरिफ नवाज खान ने हमले में पुलिस बल को निशाना बनाए जाने की पुष्टि की और बताया कि विस्फोट में तीन पुलिसकर्मी भी मारे गये। मृतकों में एक सुरक्षा गार्ड और कुछ आम नागरिक भी शामिल हैं। विस्फोट में घायल कम से कम 25 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

यह विस्फोट गेट नंबर दो के बाहर सुबह करीब 08:45 बजे हुआ। शुरुआती जांच से पता चला है कि यह आत्मघाती हमला था जिसमें पुलिस के वाहन को निशाना बनाया गया था। लाहौर की उपायुक्त सालेहा सईद ने बताया कि मेयो अस्पताल में लाये गए शवों में से एक संदिग्ध हमलावर का है।

सिंगापुर में रिवेंज पॉर्न और साइबर फ्लैशिंग अपराध घोषित, दोषियों को होगी जेल

उन्होंने बताया कि यह आत्मघाती हमला था। हमले में बॉल बेयरिग का इस्तेमाल किया गया है। हमले के बाद दाता दरबार का प्रवेश द्बार बंद कर दिया गया। ग्यारहवीं सदी में निर्मित दाता दरबार को 2010 में भी एक आत्मघाती हमले में निशाना बनाया गया था। उस हमले में 40 लोगों की मौत हो गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.