मध्य अमेरिका की ओर बढ़ा ओट्टो तूफान, तीन की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2016 09:21:33 AM
मध्य अमेरिका की ओर बढ़ा ओट्टो तूफान, तीन की मौत

पनामा सिटी। कैरिबियन सागर से उठने वाला उष्णकटिबंधीय तूफान ओट्टो शक्तिशाली तूफान में तब्दील होकर मध्य अमेरिका की ओर बढ़ रहा है। इस तूफान की वजह से पनामा में तीन व्यक्तियों की मौत हो गई है और कोस्टा रिका और निकारागुआ के तटीय इलाकों को खाली कराया गया है।

अमेरिका के नेशनल हरिकेन सेंटर एनएचसी ने बताया कि 2016 अटलांटिक सीजन में ओट्टो सातवां तूफान है। पश्चिम की ओर जाते समय इसकी रफ्तार 120 किमी प्रति घंटे की थी। एनएचसी ने अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात नौ बजे के बुलेटिन में बताया कि कोस्टा रिका और निकारागुआ तट पर पहुंचने पर इस तूफान के और अधिक शक्तिशाली होने की आशंका है।

अमेरिकी केन्द्र ने चेतावनी दी है ओट्टो की वजह से होने वाली बारिश से पनामा, कोस्टा रिका और निकारागुआ के तटों पर ‘‘अचानक बाढ़ आने और भूस्खलन का खतरा है। राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा सेवा के प्रमुख जोश डोनडेरिस ने बताया कि पनामा में भूस्खलन से दो लोगों की मौत हो गयी है और भारी बारिश की वजह से पेड़ गिरने से एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.