हाफिज सईद के खिलाफ साक्ष्य कम: पाकिस्तानी राजनयिक 

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 09:06:45 AM
Little evidence against Hafiz Saeed: Pak diplomat

वाशिंगटन। पाकिस्तान के एक शीर्ष राजनयिक ने मंगलवार को कहा कि जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के खिलाफ कम सबूतों की वजह से अदालतों को उन्हें मुक्त करना पड़ता है। अमेरिका ने मुम्बई हमले के षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद को तत्काल फिर से गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ मुकदमा चलाए जाने की मांग की थी।

येरूशलम में दूतावास को लेकर अपना रुख स्पष्ट करेंगे ट्रंप: व्हाइट हाउस

इसके कुछ दिन बाद पाकिस्तानी राजनयिक का यह बयान आया है। अमेरिका में पाकिस्तानी राजदूत ऐजाज अहमद चौधरी, सईद के खिलाफ भारत द्वारा उपलब्ध कराये गए सबूत का जिक्र कर रहे थे। चौधरी ने कहा कि इस तरह के कम सबूतों की वजह से उसे सलाखों के पीछा रखना पाकिस्तानी अदालतों के लिए बहुत मुश्किल होता है।

जर्मनी में रेल दुर्घटना में 50 लोग घायल

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में स्थिति अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत और चीन में एक असहज शांति है। भारत और पाकिस्तान बातचीत नहीं कर रहे हैं। अफगानिस्तान की हालत अच्छी नहीं है और सभी तरह से सुरक्षा स्थिति बिगड़ती जा रही है। अफगानिस्तान में भारत की भूमिका के संबंध में एक सवाल के जवाब में पाकिस्तानी राजनयिक ने कहा कि इस्लामाबाद को पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने के लिए अफगानिस्तानी सरजमीं का इस्तेमाल करने पर आपत्ति है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.