मादुरो का पूर्व खुफिया प्रमुख पर तख्तापलट की कोशिश का आरोप

Samachar Jagat | Saturday, 11 May 2019 02:38:52 PM
Maduro accused of attempting coup on former head of intelligence

काराकास। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने खुफिया एजेंसी बोलिवरियन नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस (सेबिन) के पूर्व निदेशक मैनुएल रिकार्डो क्रिस्टोफर पर तख्तापलट की हालिया कोशिश का आरोप लगाया है। मादुरो ने शुक्रवार को एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कहा कि जिस व्यक्ति ने तख्तापलट की साजिश की, वह कायर है, देशद्रोही है। उसका नाम जनरल मैनुएल रिकार्डो क्रिस्टोफर है, देशद्रोही और कायर।

पीएम मोदी में साहस है तो वे नोटबंदी, जीएसटी, रोजगार पर वोट मांगें: बब्बर

उन्होंने कहा कि जनरल क्रिस्टोफर भाग गया। तख्तापलट की साजिश रचने के बावजूद वह अल्तामिरा जाने में समर्थ नहीं था जहां उसने तख्तापलट का आदेश दिया था। वह सामने नहीं आया, उसने अपने सैनिकों को अकेला छोड़ दिया। वह सुबह-सुबह भागा और आज तक वह भाग ही रहा है।

मादुरो ने बताया कि जांच में पुष्टि हुई है कि जनरल क्रिस्टोफर को अमेरिकी खुफिया एजेंस सीआईए ने नियुक्त किया था। वह एक साल से अधिक समय से सीआईए मेें कार्यरत था और एक घुसपैठिये देशद्रोही के तौर पर काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी भाजपा: राजनाथ सिंह

गौरतलब है कि स्वयंभू राष्ट्रपति जुआन गुआइदो के नेतृत्व वाले विपक्ष ने गत 30 अप्रैल को वेनेजुएला में तख्ता पलट का विफल प्रयास किया था। तख्तापलट विफल किये जाने के बाद जनरल गुस्तावो गोंजालेज लोपेज को सेबिन का निदेशक नियुक्त कर दिया गया। जनरल लोपेज आंतरिक संबंध, न्याय एवं शांति मंत्री भी रहे हैं। इस वर्ष उन्होंने मादुरो के सुरक्षा एवं खुफिया सलाहकार का भी पद संभाला है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.