हांगकांग में प्रत्यर्पण बिल के खिलाफ प्रदर्शन में कई घायल: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2019 07:54:06 AM
Many injured in protest against extradition bill in Hong Kong: report

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

बीजिंग।  हांगकांग में सरकार के प्रत्यर्पण बिल के नए संशोधन के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के दौरान भहसा से सोमवार को कई लोग घायल हो गये। हिंसक प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस और डंडो का इस्तेमाल करना पड़ा, इस दौरान कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट समाचार पत्र की ओर से रविवार को जारी रिपोर्ट में आयोजकों का हवाला देते हुए बताया गया कि दस लाख से अधिक लोगों ने संशोधन के विरोध में सडक़ों पर उतरे। संशोधित बिल को मंजूरी मिलने पर, भगोड़े लोगों को न्यायालयों में स्थानांतरित करने की अनुमति होगी, जिनके साथ हांगकांग का कोई संबंधित समझौता नहीं हैं।

पुलिस ने कहा कि केवल 240000 लोग प्रदर्शन में भाग ले रहे थे। कानून प्रवर्तन ने सात लोगों को हिरासत में लिया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। इस बीच आरटीएचके प्रसारक ने बताया कि स्थानीय समय मध्यरात्रि के बाद विरोध प्रदर्शन भहसक हो गया क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने विधान परिषद को घेरने के आह्वान के साथ आगे बढ़े। 

प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर बोतलें फेंकना शुरू कर दिया जबकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को डंडों से मारा और काली मिर्च गैस का इस्तेमाल किया। कम से कम दो पुलिस अधिकारी घायल हुए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, घायल में एक को आंख में चोट लगी। कई पत्रकारों और एक स्थानीय टीवी चैनल के संचालक को भी चोटें आईं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.