दक्षिणी सीमा पर नेशनल गार्ड की तैनाती करेगा मैक्सिको

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2019 01:28:06 PM
Mexico will deploy national guards on southern border

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मैक्सिको सिटी।  मैक्सिको ने अमेरिका से सटी अपनी सीमा से अवैध प्रवासियों के पलायन को रोकने के लिए हरसंभव कड़े कदम उठाने का संकल्प लिया है, जिसमें नेशनल गार्ड के सैनिकों को दक्षिणी सीमा पर तैनात करना और मानव तस्करी और तस्करी के नेटवर्क का खात्मा करना शामिल है।

अमेरिकी-मैक्सिको संयुक्त घोषणा पत्र में यह जानकारी दी गयी। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात बताया,‘‘मैक्सिको ने अपनी दक्षिणी सीमा को प्राथमिकता देते हुए पूरे मैक्सिको में नेशनल गार्ड के अपने सैनिकों की तैनाती के अलावा अनियमित पलायन को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की बात कही है। मैक्सिको मानव तस्करी और तस्करी नेटवर्क के साथ-साथ उनके अवैध वित्तीय और परिवहन नेटवर्क को नष्ट करने के लिए निर्णायक कार्रवाई कर रहा है। संयुक्त घोषणा पत्र में कहा, ‘‘अमेरिका और मैक्सिको द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें हमारी साझा सीमा को बेहतर सुरक्षा और सुरक्षित करने के लिए सूचना का आदान प्रदान करना और समन्वित कार्रवाई भी शामिल है। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.