अमेरिका में शक्तिशाली तूफान माइकल का कहर, 11 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 13 Oct 2018 11:54:18 AM
Michael Strikes a Powerful Storm in America, 11 Deaths

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

फ्लोरिडा। अमेरिका के फ्लोरिडा में शक्तिशाली तूफान माइकल की वजह से शुक्रवार को 11 लोगों की मौत हो गई। इस तूफान ने गुरुवार को फ्लोरिडा में दस्तक दी और उसके तुरंत बाद इससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। तूफान के कारण केवल वर्जीनिया में पांच लोगों की मौत हो गई।


मी टू' बॉलीवुड: साजिद खान भी आए निशाने पर, आखिरकार अभिनेताओं ने भी खुल कर रखे अपने विचार

संघीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ब्रॉक लॉन्ग ने कहा कि मुझे आशंका है कि आज और कल मलबे से लोगों के शव मिलने के साथ ही मृतकों की संख्या बढेगी। उन्होंने बताया कि माइकल फ्लोरिडा पेनहैंडल में 1851 के बाद से आने वाला सबसे भयंकर तूफान है।

अर्जुन कपूर का बड़ा खुलासा- विकास बहल को लेकर फिल्म जगत में पहले से थी अटकलें

माइकल के कारण कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कई सड़कें और मकान पानी में डूब गए। तूफान की वजह से 155 मील प्रतिघंटा (250 किलोमीटर प्रतिघंटा) की रफ्तार से हवाएं चलीं। फ्लोरिडा के तटीय शहरों में माइकल की वजह से भारी तबाही मची है और जॉर्जिया से लेकर वर्जीनिया तक मकान, दुकान तथा खेत पूरी तरह नष्ट हो गए हैं।

विन्ता नन्दा के सपोर्ट में आई एक्ट्रेस संध्या मृदुल, किया आलोक नाथ को लेकर बड़ा खुलासा

कई राज्यों में इसके कारण हुई बर्बादी का असली मंजर सामने आना बाकी है। फ्लोरिडा में बनीं अधिकतर इमारतें श्रेणी 3 का तूफान झेलने के लिए ही सक्षम हैं। तट से टकराते वक्त माइकल श्रेणी 5 का तूफान था और हवाएं 157 मील प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही थी। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.