बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने छह पाकिस्तानी सैनिकों की हत्या की

Samachar Jagat | Monday, 18 Feb 2019 07:29:05 PM
Militants killed six Pakistani soldiers in Balochistan

कराची। ईरान सीमा से सटे पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में दो अलग-अलग घटनाओं में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के छह सैनिकों की हत्या कर दी। पहली घटना पर्वतीय पंजगुर जिले में हुई जहां आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर (एफसी) के चार सैनिकों की रविवार को हत्या कर दी।

कश्मीर में मेजर समेत चार जवान शहीद, एक नागरिक की मौत, दो आतंकवादी ढेर

इस घटना से कुछ ही घंटे पहले ईरान सीमा के निकट लोरालई में एफसी के दो जवानों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बलूचिस्तान एफसी के प्रवक्ता वसाय खान ने कहा कि उग्रवादियों ने उस वक्त हमला किया जब सीमा चौकी पर गार्ड बदले जा रहे थे। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम मदाद खान ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे राज्य की शांति एवं विकास को बाधित करने वाला बताया। बलूचिस्तान प्रांत की सीमा ईरान और अफगानिस्तान से लगती है ।

मोदी सरकार में अल्पसंख्यकों के विकास के लिए हुआ युद्धस्तर पर काम: नकवी

उन्होंने कहा कि यह बलूचिस्तान और यहां चल रही विकास परियोजनाओं के खिलाफ एक साजिश है। ईरानी रिवोल्युशनरी गार्ड के प्रमुख मेजर जनरल मुहम्मद अली जाफरी ने पिछले दिनों पाकिस्तान से कहा था कि वह उस प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करे, जिसने बलूचिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में 27 सैनिकों को मार डाला था।

जाफरी अतीत में पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगा चुके हैं। उनका कहना है कि आतंकियों को सजा देने के लिए ईरान के पास बल प्रयोग का अधिकार है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इन आरोपों को खारिज किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.