Time Person of the Year की दौड़ में मोदी सबसे आगे, दूसरे नंबर पर जूलियन असांजे

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Nov 2016 04:42:46 PM
Time Person of the Year की दौड़ में मोदी सबसे आगे, दूसरे नंबर पर जूलियन असांजे

वाशिंगटन।  दुनिया की प्रतिष्ठित अमेरिकी मैगजीन टाइम ने साल 2016 के लिए अपने पर्सन आफ द ईयर सर्वेक्षण की शुरुआत कर दी है। गुरुवार तक टाइम पर्सन आफ द इयर के लिए की गईं वोटिंग के आधार पर पीएम मोदी विश्व के सभी बाकी नेताओं में आगे चल रहे हैं। लगातार चौथे साल नरेंद्र मोदी टाइम मैगजीन के पर्सन आफ द ईयर की दौड़ में बने हुए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी 11 फीसदी मतों के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं, जबकि विकीलीक्स के फाउंडर जूलियन असांजे 9 फीसदी मतों के दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। पीएम मोदी ने हाल ही के महीनों में कुछ ठोस कदम उठाए हैं। जिसमें पेरिस जलवायु परिवर्तन और नोटबंदी को लेकर किया गया फैसला काफी अहम है। इस सर्वे में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के नाम भी शामिल हैं।

इस सर्वेक्षण में वोट करने की आखिरी तारीख चार दिसंबर है। सात दिसंबर को टाइम मैगजीन के संपादकों की ओर से साल 2016 के लिए पर्सन आफ द इयर का एलान होगा। गौरतलब है कि 2015 का पर्सन आफ द ईयर जर्मनी की चांसलर एंगेला मर्केल को चुना गया था। हाल ही में लिए गए मोदी के नोटबंदी  फैसले को भी पूरी दुनिया में समर्थन मिला है और उनकी विदेशी मीडिया में जमकर तारीफ हो रही है।
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.