मोदी को दक्षेस सम्मेलन के लिए शरीफ का आमंत्रण

Samachar Jagat | Saturday, 27 Aug 2016 02:12:44 PM
Modi's invitation to Sharif for SAARC summit

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत के साथ अपने देश के बढ़ते तनाव के बावजूद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस्लामाबाद में होने वाले दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

भारत और पाकिस्तान को समस्याओं के हल के लिए बातचीत जारी रखनी चाहिए: अमेरिका

पाकिस्तान के विदेश विभाग के कार्यालय से कल जारी एक वक्तव्य में कहा गया है कि शरीफ ने दक्षेस के सभी देशों के प्रधानमंत्रियों को सम्मेलन में भाग लेने के लिए पत्र भेजा है। भारत ने सम्मेलन में भाग लेने से इंकार कर दिया है1
दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ के नौ तथा 10 नवंबर को होने वाले शिखर सम्मेलन के लिए नौ पर्यवेक्षकों को भी आमंत्रित किया गया है। भारत के प्रधानमंत्री को औपचारिक निमंत्रण भेजा गया है।

उत्तर कोरिया की पनडुब्बी से मार करने वाली मिसाइल 2018 तक पूरी नहीं होगी : विशेषज्ञ

इससे पहले दक्षेस के वित्तमंत्रियों का सम्मेलन आयोजित किया गया था, जिसमें भारत के वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भाग लेने से इंकार कर दिया था। पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री को औपचारिक निमंत्रण भेजा है किन्तु यह साफ नहीं हो सका है कि मोदी शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।         -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.