अफगानिस्तान में तालिबान और आत्मघाती हमले में 92 से अधिक लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 16 Aug 2018 08:44:57 AM
More than 92 killed in Taliban and suicide attack in Afghanistan

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमले में 48 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए जबकि उत्तरी प्रांत बघलान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 44 अफगान पुलिसकर्मी और सैनिक मारे गए। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बघलान हमले में 35 सैनिक और नौ पुलिसकर्मी मारे गए हैं, लेकिन तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने कहा उनके समूह ने एक सैन्य शिविर और दो चौकियों को निशाना बनाया। हमले में 70 अफगानी सैनिक मारे गए हैं और सेना के बख्तरबंद वाहनों तथा गोला बारूद को जब्त कर लिया है।

इंडिया में हमले करने की ताक में बैठा है अल-कायदा का नया आतंकी समूह : संरा रिपोर्ट  

इसके बाद दिन मेें अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी शिया क्षेत्र में एक शैक्षणिक केंद्र पर आत्मघाती हमले में कम से कम 48 लोग मारे गए और 67 अन्य घायल हो गए। अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने लड़ाई को रोकने का आह्वान करते हुए कहा है कि गजनी में अभी तक लगभग 150 नागरिकों की जान जा चुकी है, जहां सार्वजनिक अस्पताल पूरी तरह ध्वस्त हो गये हैं और पानी और बिजली आपूर्ति पूर्णरूप से बाधित हो गयी है।

PML-N ने हमजा शहबाज को पंजाब के CM उम्मीदवार के तौर पर मनोनीत किया 

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी टाडामिची यामामोटो ने अपने बयान में कहा, गजनी में लड़ाई से लोग बहुत पीड़ति हैं और अफगानिस्तान में युद्ध को तत्काल खत्म करने की आवश्यकता है। तालिबान ने शुक्रवार से गजनी में हमले शुरू किये और अफगानी सैनिकों ने अमेरिकी हवाई हमलों से हमले का जवाब दिया। तालिबान ने कहा शहर में विनाश को रोकने के लिए उनके लड़ाकों को शहर से बाहर निकाला जा रहा है। तालिबानी कमांडर ने टेलीफोन पर बताया कि दो दिनों से बिजली आपूर्ति बंद हो गयी है और खाद्य आपूर्ति तथा जलापूर्ति की कमी सामने आ रही है। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.