नवाज शरीफ को डॉक्टरों ने सिर्फ आराम करने की सलाह दी

Samachar Jagat | Friday, 29 Mar 2019 03:11:25 PM
Nawaz Sharif doctors Just advised to rest

लाहौर। चिकित्सकीय आधार पर यहां की उच्च सुरक्षा वाली जेल से छह सप्ताह के लिए रिहा किये गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सीने में दर्द और गुर्दे से संबंधित जटिलताएं बढ़ने के बाद डॉक्टरों ने पूरी तरह आराम करने की सलाह दी है। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय द्बारा उन्हें छह सप्ताह के लिए जमानत दिये जाने के बाद शरीफ (69) को मंगलवार की रात यहां की कोट लखपत जेल से रिहा किया गया।

देश में किसी आतंकी संगठन को गतिविधियों की अनुमति नहीं देने के लिए प्रतिबद्ध है पाक : इमरान खान

उच्चतम न्यायालय ने देश के अंदर ही इलाज कराने के लिये यह जमानत दी है। गत वर्ष दिसंबर से शरीफ कोट लखपत जेल में  बंद थे। उन्हें अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। शरीफ मेडिकल सिटी (एसएमसी) के डॉक्टरों ने बृहस्पतिवार को तीन बार पूर्व प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य की जांच की और उन्हें पूरी तरह आराम करने की सलाह दी। इस अस्पताल की स्थापना पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार ने करीब दो दशक पहले की थी।

उनके स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने ट्वीट कर बताया कि मियां नवाज शरीफ को आज (बृहस्पतिवार को) एसएमसी ले जाया गया। शुरुआती जांच और क्लिनिकल समीक्षा की गयी। कार्डियोलॉजी (हृदय संबंधी), दवा, गुर्दा रोग एवं मूत्र रोग विशेषज्ञों, प्रोफ़ेसरों ने उनकी जांच की। बार-बार सीने में दर्द और गुर्दे की बढ़ती समस्या चिता के मुख्य विषय हैं। आगे की जांच शुक्रवार को होगी। सूत्रों के मुताबिक सेहत की वजह से शरीफ पीएमएल-एन के नेताओं से शायद नहीं मिलेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.