एकदलीय व्यवस्था वाले देशों से 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने के दुष्परिणामों पर गौर करने की जरूरत : अमेरिका

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2019 01:20:57 PM
Need to look at the consequences of buying 5G technology from countries with one-party system: America

वाशिंगटन। अमेरिका ने मंगलवार को तमाम देशों से कहा कि वे एकदलीय व्यवस्था वाले देशों से 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने के दीर्घकालिक दुष्प्रभावों पर गौर करें।

अमेरिका सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ऐसे देश जो लोगों के जीवन में एकदलीय व्यवस्था का दखल देते हों, उनसे 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने के दीर्घकालिक दुष्परिणामों पर गौर किया जाना चाहिये। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें लगता है कि लोगों के जीवन, अर्थव्यवस्था तथा संस्कृति आदि में राज्य के दखल के एकदलीय दृष्टिकोण को बढ़ावा देने वाले देशों से 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने के दीर्घकालिक दुष्परिणामों पर गौर करना सभी देशों के लिये बेहद जरूरी है।’’

अधिकारी ने चीन की कंपनी हुवावेई से 5जी प्रौद्योगिकी खरीदने पर विचार कर रहे देशों के लिये संदेश के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी की।

ट्रंप सरकार सुरक्षा का हवाला देकर भारत समेत विभिन्न देशों से हुवावेई से प्रौद्योगिकी नहीं खरीदने की अपील कर रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.