नेपाल में आंधी तूफान का कहर, 31 से अधिक लोगों की मौत

Samachar Jagat | Monday, 01 Apr 2019 06:17:27 PM
Nepal storm, more than 31 dead

काठमांडु। नेपाल के दक्षिणी हिस्से में रविवार को आए जबर्दस्त आंधी तूफान में मरने वालों की संख्या आज बढकर 31 से ज्यादा हो गई है और 400 से ज्यादा लोग घायल हैं। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक बारा और परसा जिलों के प्रभावित गांवों में राहत और बचाव कमियों को भेजा गया है क्योंकि रात में इन इलाकों तक पहुंचना चुनौतीपूर्ण था।

अर्जुन कपूर-मलाइका अरोड़ा की शादी के सवाल पर गुस्सा हुए अरबाज खान, दिया ये बयान

बारा प्रमुख जिला अधिकारी राजेश पोडेल ने कहा कि हम राहत और बचाव के लिए आसानी से उपलब्ध संसाधनों और स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ समन्वय से कार्य कर रहे है। दुर्घटना में मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है।प्रांतीय अधिकारियों ने आज मुख्यमंत्री कार्यालय के तहत एक आपदा राहत कोष की शुरुआत की और पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने में मदद की अपील की।

फिल्म भारत में अपने रोल को लेकर कैटरीना कैफ ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कहा है कि नेपाल पुलिस, राहत और बचाव दल, सेना और सशस्त्र पुलिस के जवानों की टीमों को बचाव कार्यों के लिए कल रात भेज दिया। उन्होंने कहा सरकार मौसम में सुधार के बाद प्रभावित इलाकों में रात में उड़ने सकने वाले हेलिकाप्टरों को राहत और बचाव कार्य के लिए भेज रही है। इस आपदा में दोनों जिलों के सैकड़ों लोग घायल हुए हैं और 200 से ज्यादा घायलों को कालाया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां केवल 5 डॉक्टर ही ड्यूटी पर है।

इस एक्टर के साथ हॉरर कॉमेडी करती नजर आएंगी जाह्नवी कपूर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.