नेतन्याहू ने फोन कर मोदी को जीत की बधाई दी

Samachar Jagat | Friday, 24 May 2019 10:44:57 AM
Netanyahu greeted Modi with victory

यरूशलम। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन पर व्यक्तिगत रूप से बधाई दी है। इससे कुछ घंटों पहले उन्होंने ट्विटर पर मोदी को बधाई दी थी और वह बधाई देने वाले पहले राष्ट्र प्रमुख थे। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार की देर रात घोषित 458 सीटों के परिणामों में 272 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है और वह 543 सदस्यीय लोकसभा में 300 के आंकड़े को पार करने की ओर बढ़ रही है।

बृहस्पतिवार को यहां पीएमओ द्बारा जारी फोन कॉल की एक वीडियो क्लिप में नेतन्याहू कहते हुए दिखाई दे रहे है, नरेन्द्र मेरे दोस्त, बधाई। क्या जबरदस्त जीत है। मुझे उम्मीद है कि नरेंद्र जैसे ही आप सरकार बनाते हैं हम जल्द ही एक-दूसरे से मिल सकते हैं। मोदी को क्लिप में न देखा जा सकता है और न ही सुना जा सकता है।

इससे पहले नेतन्याहू ने ट्वीट में कहा था, मेरे दोस्त नरेन्द्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। उन्होंने कहा कि हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त। नेतन्याहू ने हिब्रू के साथ-साथ हिदी और अंग्रेजी में ट्वीट किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.