नेतन्याहू ने वेस्ट बैंक की प्रत्येक यहूदी बस्ती को बचाए रखने का संकल्प जताया

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2019 01:44:53 PM
Netanyahu pledged to preserve every ghetto in West Bank

यरुशलम। इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सितंबर में होने जा रहे आम चुनाव से पहले यहूदियों के लिए जारी एक संदेश में संकल्प जताया कि वेस्ट बैंक की प्रत्येक, यहां तक कि सुदूरवर्ती क्षेत्र में बसी यहूदी बस्तियों को भी खत्म नहीं होने दिया जाएगा।

Rawat Public School

इज़राइली मीडिया का अनुमान था कि जिस तरह से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यरुशलम को इज़राइल की राजधानी और गोलन हाइट्स को देश के एक हिस्से के तौर पर मान्यता देकर नेतन्याहू को बहुमूल्य राजनीतिक पुरस्कार दिया है।

उसके बदले में ट्रम्प को भी उसका फायदा मिलने उम्मीद हो सकती है, जब उन्होंने इज़राइल-फलस्तीनी शांति के लिए अपने बहुप्रतीक्षित प्रस्तावों का खुलासा किया।

नेतन्याहू ने इज़राइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में रेवावा की एक बस्ती में लोगों को बताया कि हम कोई भी शांति योजना में किसी भी बस्ती को खत्म नहीं होने देंगे। उन्होंने हिब्रू में कहा कि मैं बस्तियों के समूह और पृथक बस्तियों के बीच कोई अंतर नहीं करता। मेरी नज़र में हर ऐसा स्थान इज़राइली है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.