शेरीन मैथ्यूज की रहस्यमयी मौत के मामले में नया खुलासा

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 09:33:07 AM
New disclosure in the case of the mysterious death of Sherine Mathews

ह्यूस्टन। अमेरिका की डलास पुलिस ने भारतीय बच्ची शेरीन मैथ्यूज की रहस्यमयी मौत के मामले में नया खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया कि शेरीन को गोद लेने वाले उसके भारतीय-अमेरिकी पिता ने अकड़ चुके उसके शव को मोड़ कर कूड़े की एक थैली के साथ अपनी कार के पीछे रख दिया और फिर उसके शव को एक पुलिया के नीचे छुपा दिया था।

पुतिन ने 2018 में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव लडऩे की घोषणा की

तीन साल की शेरीन बीते 22 अक्टूबर को उप-नगरीय डलास स्थित अपने घर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर बनी एक पुलिया में मृत पाई गई थी। बड़े पैमाने पर चलाए गए एक खोजी अभियान में शेरीन का शव बरामद हो सका था। शेरीन को गोद लेने वाले उसके पिता वेस्ली मैथ्यूज ने पुलिस को शुरू में बताया था कि दूध पीने में आनाकानी करने की वजह से उसने सात अक्टूबर की रात करीब तीन बजे शेरीन को घर के बाहर खड़ा होने को कहा, जिसके बाद वह लापता हो गई।

मैथ्यूज ने कहा कि जब वह घर के बाहर आए तो देखा कि शेरीन लापता हो चुकी है। दो हफ्ते से ज्यादा समय तक चले खोज अभियान के बाद शेरीन का शव बरामद किया गया था। शव बरामद होने के बाद मैथ्यूज ने अपनी कहानी बदल ली और पुलिस को बताया कि जब वह उसे जबरन दूध पिला रहे थे तो दम घुट जाने से उसकी मौत हुई। डलास के अधिकारी पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट सहित अन्य वैज्ञानिक जांच की रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं।

मैथ्यूज और उसकी पत्नी सिनी मैथ्यूज की 3 साल की जैविक बेटी को उनके पास रहने देने के मामले की सुनवाई के दौरान कल शेरीन की मौत से जुड़ी नई जानकारियां सामने आई। शेरीन के लापता होने के बाद मैथ्यूज और सिनी की जैविक बेटी को अमेरिकी बाल संरक्षण सेवा के अधिकारी अपने साथ लेकर चले गए थे।

रिचर्डसन पुलिस के जासूस जूल्स फार्मर ने गवाही दी कि 37 साल के मैथ्यूज ने उन्हें बताया कि शेरीन की मौत जबरन दूध पिलाए जाते वक्त दम घुटने से हुई।जूल्स ने कहा कि मैथ्यूज ने गराज में एक बोतल से दूध पीने के लिए शेरीन को मजबूर किया और उसने बताया कि जब शेरीन का दम घुटने लगा उस वक्त वहां खड़ा था।

पद से हटाये जाने की रिपोर्ट गलत: टिलरसन

जासूस ने कहा कि उसने मैथ्यूज से पूछा भी था कि जब वह वहां खड़ा था तो बच्ची का दम कैसे घुट सकता है। इस पर मैथ्यूज ने जूल्स से कहा कि शेरीन ने सांस लेना बंद कर दिया, लेकिन उसने आपातकालीन नंबर 911 डायल नहीं किया और ना ही पेशे से नर्स पत्नी सिनी को मदद के लिए बुलाया। मैथ्यूज ने स्वीकार किया कि वह शेरीन के शव को घर से बाहर लेकर गया और पुलिया के नीचे शव को रख दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.