नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने खराब सेहत की अफवाहों को खारिज किया

Samachar Jagat | Monday, 03 Dec 2018 10:30:25 AM
Nigerian President rejects rumors of poor health

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अबुजा। नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी ने रविवार को अपनी खराब सेहत को लेकर चल रही इन अफवाहों को खारिज कर दिया कि उनकी मौत हो चुकी है और सूडान के उनके जैसे दिखने वाले एक बहुरुपिये को उनकी जगह बैठा दिया गया है।


बुहारी ने पोलैंड के कैटोविस में संयुक्त राष्ट्र की सीओपी 24 जलवायु शिखरवार्ता में शामिल होने के दौरान नाइजीरिया के प्रवासी नागरिकों से मुलाकात के दौरान कहा कि यह मैं ही हूं, आपको भरोसा दिलाता हूं। जल्द मैं अपना 76वां जन्मदिन मनाऊंगा और मैं अब भी मजबूती से काम करुंगा।

उन्होंने ट्विटर, फ़ेसबुक और यूट्यूब वीडियो पर बार-बार किए जा रहे गलत दावों पर लोगों के सवालों के जवाब दिए। सोशल मीडिया वेबसाइटों पर कहा जा रहा है कि अफ्रीका की सर्वाधिक आबादी वाले इस देश के राष्ट्रपति के रूप में जुबरिल नामक बहुरुपिया बैठा है।

बुहारी के प्रवक्ता गरबा शेहू की ओर से जारी बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा कि कई लोगों को लगा कि खराब सेहत के दौरान मेरी मौत हो गई। कुछ लोग तो उप राष्ट्रपति तक पहुंच गए और उनसे खुद को उनका सहायक बनाने के लिए कहने लगे क्योंकि उन्हें लगा कि मेरी तो मौत हो चुकी है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.