नाइजीरिया में हिंसा, 23 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Wednesday, 29 May 2019 09:56:39 AM
Nigerian violence, 23 people die

अबुजा। नाइजीरिया के उत्तरपश्चिमी प्रांत जामफारा में कुछ हथियारबंद लोगों ने एक गांव पर हमला कर दिया जिसमें 23 ग्रामीणों की मौत हो गई। जामफारा पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद शेहू ने बुधवार को इस हत्याकांड की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को हुए इस हमले में कौरा-नमोदा क्षेत्र के टुंगा और कबाजे के ग्रामवासी गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

Rawat Public School

शेहू ने कहा कि इस समय प्रभावित क्षेत्र में शांति बहाल कर दी गई है और पुलिस की एक गश्ती टीम के अलावा सेना तथा वायु सेना प्रभावित क्षेत्र की निगरानी कर रही है। एक स्थानीय सरकारी अधिकारी ने शिन्हुआ को बताया कि 100 से अधिक मोटरसाइकिल सवार हथियारबंद लोगों ने गांव में उस समय धावा बोल दिया जब ग्रामीण लोग अपने खेतों में काम कर रहे थे।

गांव वालों की हत्या करने का कारण पता नहीं चला है और न ही हमले की जिम्मेदारी किसी समूह ने ली है।
जामफारा, पड़ोसी राज्य काडुना में हाल के महीनों में हथियारबंद समूहों ने सिलसिलेवार हमले किए हैं। क्षेत्र में बार-बार मवेशियों को ले जाने की घटनाएं और हथियारबंद दस्युओं की हमले की पुनरावृति हुई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.