लाभ नहीं होने पर परमाणु समझौते में बने रहना असंभव: ईरान

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 06:54:50 AM
Non-profit is not possible in the nuclear agreement: Iran

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लंदन। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि यदि अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से तेहरान को लाभ नहीं हो सकता तो उसका इस समझौते में बने रहना असंभव है। बता दें ईरान चाहता है कि अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से तेहरान को लाभ मिले। अगर अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते में तेहरान को लाभ नहीं मिला तो ईरान अपना हाथ हठा लिया। रूहानी ने मंगलवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन से फोन पर बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने मैक्रॉन से इस समझौते को बचाए रखने का आग्रह किया है।

संघर्ष विराम की घोषणा के बाद भी तालिबानी आतंकवादिया ले डिस्ट्रक गर्वनर की हत्या की

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्बारा ईरान के साथ हुए ऐतिहासिक अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से अमेरिका के अलग होने की घोषणा करने के बाद यूरोपीय देशों की ओर से इस समझौते को बचाने के भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी आईआरएनए के मुताबिक राष्ट्रपति रूहानी ने कहा, यदि ईरान को अंतरराष्ट्रीय परमाणु समझौते से लाभ नहीं हो सकता तो उसका इस समझौते में बने रहना असंभव है।

मुसलाधार बारिश के बाद बांग्लादेश में भूस्कलन, अब तक 14 राहिंग्या शरणार्थियों की मौत

रूहानी ने परमाणु समझौते के मुद्दे पर यूरोपीय देशों के रवैया विशेष रूप से फ्रांस की ओर से इस समझौते को बचाए रखने के लिए किए जा रहे प्रयासोंं को लेकर संतुष्टि जाहिर की है।

विजय माल्या के प्रत्यर्पण का मुद्दा उपयुक्त कानूनी चैनलों से बढ़ रहा है आगे : ब्रिटिश मंत्री

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में ईरान ने अमेरिका, चीन, रूस, जर्मनी, फ्रांस और ब्रिटेन के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। इस समझौते के तहत ईरान ने आर्थिक प्रतिबंधों को हटाने के बदले अपने परमाणु कार्यक्रम को सीमित करने पर सहमति जताई थी।

ट्रंप-किम शिखर वार्ता का साफ लक्ष्य शांति और परमाणु निरस्त्रीकरण हों :संरा महासचिव

शरीफ ने पाक शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश पर दमन और अन्याय का आरोप लगाया

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.