नूयी ने कहा, परिवार मेरे लिए प्राथमिकता, राजनीति में शामिल होने की संभावना खारिज की

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Aug 2018 05:39:37 PM
Nooyi said, family is a priority for me, rejecting possibility of joining politics

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

न्यूयार्क। इंद्रा नूयी ने अपने राजनीति में शामिल होने की संभावना से इनकार किया है और कहा है कि वह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी खाद्य एवं पेय पदार्थ बनाने वाली पेप्सीको में लंबी पारी के बाद अब अपने परिवार पर ध्यान देगी।

बॉलीवुड का सिंघम स्टार करने जा रहा है तमिल इंडस्ट्री में डेब्यू, इस सुपरस्टार के साथ जमेगी जोड़ी

पेप्सीको ने सोमवार को घोषणा की कि निदेशक मंडल ने आम सहमति से 54 साल के रैमन लैगुराता को मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) चुना है जो भारतीय मूल की नूयी का स्थान लेंगे। 62 वर्ष की नूयी 24 साल कंपनी में काम करने के बाद तीन अक्टूबर को पद से हटेंगी।

वह 2019 की शुरूआत तक बतौर चेयरमैन कंपनी से जुड़ी रहेंगी। फोर्ब्स पत्रिका से बातचीत में नूयी ने कहा कि उन्हें अभी नहीं पता कि वह आगे क्या करना चाहती हैं लेकिन वह अब नौकरी नहीं करेंगी। चेन्नई में जन्मीं पेप्सीको की प्रमुख ने यह भी कहा कि मैं राजनीति में अच्छी नहीं हूं...मैं केवल एक अच्छी कार्यकर्ता हूं।

वर्ष 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के बाद नूयी ने कहा था कि डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन का रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप से हारना उनकी बेटियों तथा पेप्सीको के कर्मचारियों के लिए नुकसानदायक है और कंपनी के कर्मचारियों खासकर अश्वेत कर्मचारियों के लिये उनकी अमेरिका में सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंता है।

नूयी ने कहा कि पेप्सीको से जाने के बाद उनका पूरा ध्यान अपने परिवार पर होगा। उन्होंने कहा कि जब आप खासकर इतनी बड़ी कंपनी की सीईओ होती हैं, तब एकमात्र प्राथमिकता होती और वह प्राथमिकता सीईओ होने को लेकर होती है...गत 24 वर्ष में पेप्सीको परिवार हमेशा पहले रहा।

रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की फिल्म में नागार्जुन के बाद अब इस एक्ट्रेस की हुई एंट्री

नूयी ने कहा कि अब प्राथमिकता बदलने का समय है और मेरी प्राथमिकता परिवार होगा। उन्होंने 1980 में एमसाफ्ट सिस्टम के अध्यक्ष राज नूयी से विवाह किया। उनके दो बेटियां हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.