उत्तर कोरिया ने फिर किया नए शक्तिशाली आयुधों से युक्त हथियार का परीक्षण

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2019 02:47:29 PM
North Korea again tested weaponry with new powerful weapons

सियोल। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की निगरानी में एक नए सामरिक हथियार का परीक्षण किया गया है। यह हथियार शक्तिशाली आयुधों से लैस है। अमेरिका के साथ परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर शुरू हुई वार्ता के अवरूद्ध होने के बाद किया गया ये पहला परीक्षण है।

इंडोनेशिया में विडोडो दूसरी बार बन सकते हैं राष्ट्रपति, दोबारा जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार

सरकारी मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह परीक्षण किम और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच शिखर वार्ता बिना किसी समझौते तक पहुंचे टूट जाने के बाद उत्पन्न तनाव को दर्शाता है। आधिकारिक समाचार एजेंसी केसीएनए ने अपनी एक खबर में बताया कि बुधवार को अलग-अलग लक्ष्यों को निशाना बना विभिन्न तरीकों से परीक्षण किया गया।

पीएम मोदी की सिद्धू ने की कटु आलोचना,कहा-यह चुनाव राम और रावण, गोडसे और गांधी के बीच है

खबर में कहा गया कि किम ने इसे पीपुल्स आर्मी की सामरिक शक्ति बढ़ाने में बेहद महत्वपूर्ण बताया है।
खबर में हथियार संबंधी कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। दूसरी ओर, एक सैन्य अधिकारी ने 'एएफपी’ को बताया कि दक्षिण कोरिया के रडार ने ऐसा कुछ भी दर्ज नहीं किया, इसलिए इसके मिसाइल होने की संभावना नहीं है।

प्रधानमंत्री मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले आईएएस अधिकारी को चुनाव आयोग ने किया निलंबित

अधिकारी ने नाम उजागर ना करने की शर्त पर कहा कि उत्तर कोरिया जब मिसाइल का प्रक्षेपण करता है तो वह हमारे रडार पर दिख जाता है। लेकिन अभी तक ऐसी किसी मिसाइल का परीक्षण किए जाने का पता नहीं चला है। वहीं सियोल के राष्ट्रपति कार्यालय ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.