ग्वाटेमाला जेल में कैदियों के दंगों में मरने वालों की संख्या हुई 3

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 09:32:45 AM
 ग्वाटेमाला जेल में कैदियों के दंगों में मरने वालों की संख्या हुई 3

ग्वाटेमाला सिटी। किशोरों और व्यस्कों की जेल में एक गिरोह के कुछ सदस्यों द्वारा किए गए दंगे में घायल हुए सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है, जिससे रविवार को शुरू हुए दंगे में मरने वालों की संख्या बढक़र 3 हो गई है।

राष्ट्रपति जिमी मोरालेस ने कल ट्वीट कर 4 बंदियों को जिंदा बचाए जाने की जानकारी दी थी। लेकिन बाद में पुलिस ने बताया कि उनमें से एक की मौत हो गयी है। पुलिस ने ये भी कहा कि रविवार को शुरू हुए दंगे में दो जेल निरीक्षक भी मारे जा चुके थे और अब यह आंकड़ा 3 पर पहुंच गया है।

सैन होजे पिनुला स्थित ‘सेंट्रल करेक्शनल स्टेज 2’ जेल में हुए दंगे में कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। जेल में बंद गिरोह के सदस्यों ने बेहतर भोजन और मुलाकात के अधिकार की मांग की थी।

इसके साथ ही उन्होंने दूसरे जेलों में बंद इसी गिरोह के कम से कम 250 नाबालिगों के स्थानांतरण की मांग की थी। इस घटना से दो सप्ताह पहले बच्चों के लिए बने एक सरकारी आश्रय स्थल में दंगों के बाद लगी आग में 40 लड़कियों की मौत हो गई थी।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.