जलवायु परिवर्तन सम्मेलन पर ओबामा ने रखी राय, मेयरों ने किए घोषणा-पत्र पर हस्ताक्षर 

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Dec 2017 11:23:03 AM
Obama holds opinion on climate change conference

शिकागो। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा जलवायु परिवर्तन समझौते को खारिज किए जाने के बाद लोगों से कहा कि एक राष्ट्र की बजाए शहर और राज्य जलवायु परिवर्तन पर अमेरिकी नेतृत्व का नया चेहरा हैं। ओबामा अपने पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ और शिकागो के मेयर राह्म एमैनुएल द्वारा जलवायु परिवर्तन पर आयोजित सम्मेलन में कुछ देर के लिए मौजूद रहे।

कैलिफोर्निया में हवा से और प्रचंड हुई आग 

उन्होंने ट्रंप का नाम न लेते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित वक्त था, क्योंकि पेरिस समझौते से पीछे हटने वाला अमेरिका एकमात्र देश है, लेकिन यह स्थानीय नेताओं के लिए एकसाथ आने और उन बातों को पूरा करने का मौका है जिसका वादा देश ने किया था। ओबामा ने कहा कि अंतत काम जमीनी स्तर पर किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि  शहर, राज्य, व्यापार, विश्वविद्यालय जलवायु परिवर्तन पर अमेरिकी नेतृत्व के नए चेहरे बनकर उभरे हैं। शिकागो के अधिकारियों ने उत्तरी अमेरिका जलवायु सम्मेलन का आयोजन किया जो कल शाम शुरू हुआ।

सईद की रिहाई पर इस्राइली राजदूत ने कहा, आतंक के गुनहगारों को न्याय के दायरे में लाना महत्वपूर्ण

कई अन्य स्थानों पर नेताओं ने इसी तरह के कदम उठाए। ट्रंप ने इस साल की शुरूआत में वर्ष 2015 के पेरिस समझौते से अमेरिका के बाहर होने की घोषणा की थी। ट्रंप ने कहा था कि यह समझौता करदाताओं और कारोबारियों के ज्यादा अनुकूल होना चाहिए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.