सबसे पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक हुई दिवालिया, 178 साल पुरानी कम्पनी में डेढ़ लाख ग्राहक फंसे है, 9 हजार कर्मचारी हो जाएंगे बेरोजगार  

Samachar Jagat | Monday, 23 Sep 2019 05:06:23 PM
Oldest travel company Thomas Cook becomes insolvent, one and a half lakh customers are stranded in 178 year old company, 9 thousand employees will become unemployed

इंटरनेट डेस्क। ब्रिटेन की सबसे पुरानी ट्रैवल कंपनी थॉमस कुक दिवालिया हो गई। कंपनी की इस हालत की वजह से पूरी दुनिया में उसके लाखों ग्राहक फंस गए हैं। ब्रिटिश सरकार का कहना है कि 178 साल पुरानी इस कंपनी के 1 लाख 50 हजार ग्राहक छुट्टियां बिताने के लिए बाहर गए थे।


loading...

पीएम मोदी का जोशील भाषण, हाउडी मोदी में ट्रंप भी बोले मोदी-मोदी, ह्यूस्टन में ट्रंप पर भारी पड़े मोदी

अब सरकार के सामने यह चुनौती होगी कि सभी लोगों को सुरक्षित अपने देश वापस कैसे लाया जाए। कंपनी ने पहले ही कह दिया था कि ब्रेक्जिट मामले की वजह से बुकिंग कम हो रही हैं और उस पर कर्ज बढ़ता जा रहा हैं। कंपनी को दिवालिया होने से बचने के लिए 20 करोड़ पाउंड की जरूरत थी। थॉमस कुक के बंद होने की वजह से 9 हजार लोगों की नौकरी जाएगी।

हाउडी मोदी: मोदी ने सुनाई कविता, वो जो मुश्किलों का अंबार है, वही मेरे हौसलों की मीनार है

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर फैंकहॉजर ने कहा कि इस बंदी के लिए बेहद खेद है। भारी कोशिश के बावजूद हम अपना कारोबार नहीं बचा सके। अब विदेश में फंसे लोगों की घर वापसी के लिए ब्रिटेन के परिवहन सचिव ने कहा है कि उन्हें मुफ्त में वापस लाने के लिए कई दर्जन चार्टर प्लेन किराए पर लिए गए हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.