इंडोनेशिया में भूकंप से एक की मौत कई घायल

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2019 03:25:22 PM
One dead and several injured in Indonesia earthquake

जकार्ता। इंडोनेशिया के सबसे अधिक घनी आबादी वाले जावा द्वीप पर शुक्रवार शाम को आए भूकंप से एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि भूकंप का केंद्र समुद्र में था। 

अधिकारियों के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 6.9 दर्ज की गई, जिसकी वजह से लोगों में दहशत फैल गई और जकार्ता में लोग जान बचाकर सडक़ों पर भागते नजर आए। भूकंप के तुरंत बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने सुनामी आने और समुद्र में तीन मीटर (10 फुट) ऊंची लहरें उठने की चेतावनी दी। हालांकि, कई घंटों के बाद चेतावनी वापस ले ली गई। 

प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इलाके में भूकंप से भयभीत 48 वर्षीय महिला की दिल का दौरा पडऩे से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि चार लोग घायल हुए हैं और करीब 1000 लोगों को अस्थायी शिविरों में भेजा गया है। इनमें जावा के पड़ोसी द्वीप सुमात्रा के निवासी भी हैं। भूकंप की वजह से 100 इमारतों को नुकसान पहुंचा है और 34 घर तबाह हुए हैं। 

जावा के पेंडेगलांग में राहत शिविर में रह रहे 69 वर्षीय इसाह ने बताया, ‘‘भूकंप के समय तेज गडग़ड़ाने की आवाज आई, मानों विमान ऊपर से गुजर रहा हो। मैं इतना डर गया था कि तुरंत वहां से भागने लगा। गौरतलब है कि दिसंबर में भी ज्वालामुखी फटने से आई सुनामी में 400 लोगों की मौत हो गई थी।-(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.