सऊदी अरब में महिलाओं के लिए कार प्रदर्शनी का आयोजन

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2018 04:08:30 PM
Organizing Car Exhibition for Women in Saudi Arabia

जेद्दा। सऊदी अरब में महिलाओं को कार चलाने की इजाजत मिलने के बाद यहां के ली मॉल में पहली बार केवल महिलाओं के लिए कार प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

बदलाव की बयारः सऊदी में महिलाओं ने पहली बार स्टेडियम में देखा मैच

मॉल के शोरूम को गुलाबी, नारंगी और पीले रंग के गुब्बारों से सजाया गया था जिसके सामने महिलाएं फोटो खींचवा रही थीं और सेल्फी ले रही थीं। इस दौरान एक कार की चालक की सीट पर बैठी एक महिला ने अपने चेहरे को ढक रखा था जबकि एक अन्य महिला ने अपनी कार की स्टीयरिंग पकड़ रखी थी। 

यह प्रदर्शनी कम ईंधन खपत वाली कारों पर केंद्रित थी और नये ग्राहकों की सहायता के लिए महिला विक्रेताओं की एक टीम मौजूद थी। शोरूम में ड्राइव एंड शॉप स्लोगन के साथ संकेत चिह्न लगाये गये थे जिन्हें अरबी भाषा में लिखा गया था।

प्रदर्शनी की प्रमुख महिला विक्रेता शरीफा मोहम्मद ने कहा, यह सभी जानते हैं कि मॉल में खरीदारी करने वालों में सबसे बड़ी संख्या महिलाओं की होती है। यह पूरा मॉल महिलाओं द्वारा ही चलाया जाता है। सभी कैशियर महिलाएं हैं। 

इजरायल को यरुशलम मामले में भारत के फैसले से मलाल

गदा अल-अली नामक एक ग्राहक ने कहा, मुझे हमेशा से कारों में दिलचस्पी थी लेकिन हमारे पास ड्राइव करने की अनुमति नहीं थी। अब मुझे एक कार खरीदने में बहुत दिलचस्पी है लेकिन मैं चाहती हूं कि इसकी कीमतें बहुत अधिक न हों।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.