पाक ने 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

Samachar Jagat | Wednesday, 08 May 2019 10:53:20 AM
Pak arrests 34 Indian fishermen

कराची। पाकिस्तान की समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने देश के जल क्षेत्र में गलती से प्रवेश करने वाले 34 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है। समुद्री सुरक्षा एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया कि इन लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और इस दौरान छह नौकाओं को भी जब्त किया है। उन्होंने बताया कि मछुआरों को स्थानीय बंदरगाह पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

प्रवक्ता ने बताया, उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा जो उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने पर फैसला करेंगे। इस साल जनवरी के बाद यह पहली बार है, जब समुद्री सुरक्षा एजेंसी ने भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान ने जनवरी में पांच गुजराती मछुआरों को गिरफ्तार किया गया था और उन्हें जेल भेज दिया गया था। पाकिस्तान सरकार ने पिछले महीने कराची की लांधी और मालिर जेलों से 250 से ज्यादा मछुआरों को रिहा किया था।

मछुआरों को तीन चरणों में रिहा किया गया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पहले ऐलान किया था कि सद्भावना के तहत अप्रैल में, चार अलग-अलग समूहों में 360 भारतीय मछुआरों को रिहा किया जाएगा। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.