पाकिस्तान किसी भी भारतीय आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार : बाजवा

Samachar Jagat | Friday, 06 Jan 2017 04:32:53 AM
पाकिस्तान किसी भी भारतीय आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार : बाजवा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने आज कहा कि भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए उनकी सेनाएं पूरी तरह से तैयार है। साथ ही, उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि भारत ने पाकिस्तान पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ किए हैं।

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस आईएसपीआर प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने जनरल बाजवा के हवाले से बताया, ‘‘पाकिस्तान के सशस्त्र बल भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए तैयार हैं।’’

मेजर जनरल गफूर ने ट्वीट किया कि जनरल बाजवा ने तथाकथित सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के अपने ही दावों को नकारने और इसके संभावित दोहराव की बात खारिज कर दी है।

भारत का कहना है कि इसके बलों ने पिछले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किए जिसके तहत आतंकवादियों को निशाना बनाया गया और उनके प्रशिक्षण शिविर नष्ट कर दिए गए।

जनरल रावत ने 31 दिसंबर को 27 वें सेना प्रमुख का प्रभार संभाला। उन्होंने कहा है कि भारत आतंकी गतिविधियों का मुंहतोड़ जवाब देगा, जिससे पाकिस्तान चरमपंथ और आतंकवाद का समर्थन करने की अपनी रणनीति पर पुनर्विचार करने को मजबूर हो जाएगा।

गौरतलब है कि रावत ने वाइस चीफ रहने के दौरान नियंत्रण रेखा पार आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.