पाकिस्तान, अफगानिस्तान-चीन के बीच त्रिपक्षीय वार्ता की उम्मीद: कुरेशी

Samachar Jagat | Thursday, 06 Dec 2018 11:20:06 AM
Pakistan, Afghanistan-China hopes for trilateral talks: Qureshi

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान हमेशा अफगानिस्तान की शांति प्रक्रिया के प्रयासों का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक रहा है और वह खुश है कि चीन अफगानिस्तान के विकास एवं पुनर्निर्माण में सक्रिय भूमिका निभा रहा है। कुरेशी ने अफगानिस्तान के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि वह त्रिपक्षीय वार्ता के लिए चीनी और अफगानिस्तान के समकक्षों से मिलने के लिए इस महीने काबुल जाने के बारे में सोच रहे हैं। 

इस अवसर पर पाकिस्तान में चीन के राजदूत याओ जिंग  ने कहा कि चीनी सरकार एवं वहां के लोग शांति प्रक्रिया तथा सुलह में और अधिक मदद करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘क्षेत्रीय देशों में स्थिरता और समृद्धि के लिए एक साथ काम करना हमारा कर्तव्य एवं जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि चीन, अफगानिस्तान और पाकिस्तान ने पिछले साल इस क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए त्रिपक्षीय प्रयासों की शुरुआत की थी।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.