पाकिस्तान ने जताया अफगान शांति प्रक्रिया में मदद का इरादा

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 04:48:23 PM
Pakistan intends to help Afghan peace process

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया में सहयोग के लिए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पत्र का सकारात्मक जवाब देने का इरादा जताया है। राजनयिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को फैसला किया गया कि प्रधानमंत्री इमरान खान इस पत्र का सकारात्मक जवाब देंगे। सूत्रों के अनुसार डोनाल्ड ट्रंप के पत्र का जवाब देने के लिए इसे विदेश मंत्रालय को दिया गया है।


संरा ने हंसा मेहता के योगदान को याद किया

सूत्रों ने बताया कि इमरान खान ने पत्र विदेश मंत्रालय को देने के साथ ही इसका उत्तर तैयार करने के निर्देश दिये हैं। जियो न्यूज के अनुसार सूत्रों ने यह भी बताया कि पाकिस्तान अमेरिका के राष्ट्रपति के पत्र का सकारात्मक जवाब देने के फैसले के साथ ही अफगान शांति प्रक्रिया में भूमिका निभाने के लिए आश्वस्त करेगा।

तालिबानी नेताओं पर प्रतिबंध नहीं लगाने पर भारत ने की संयुक्त राष्ट्र की आलोचना

डोनाल्ड ट्रंप के पत्र के जवाबी पत्र में पाकिस्तान-अमेरिका के बीच रणनीतिक बातचीत शुरू किये जाने के प्रस्ताव की भी उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि पत्र में दोनों देशों के बीच व्यापारिक और आर्थिक रिश्तों को बेहतर बनाने पर भी जोर रहेगा।

व्हाइट हाउस के प्रौद्योगिकी सम्मेलन में दो भारतीय-अमेरिकी सीईओ ने शिरकत की

अमेरिका के राष्ट्रपति ने इस सप्ताह की शुरूआत में इमरान खान को पत्र लिखकर अफगान की शांति प्रक्रिया में सहयोग का आग्रह किया था जिससे अमेरिका के सैनिकों का 17 वर्ष से चला आ रहा हस्तक्षेप खत्म हो सके। पत्र के बारे में इमरान खान ने मीडिया से बातचीत में जानकारी दी थी।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.