पाक ने एफ-16 लड़ाकू विमान का भारत के खिलाफ किया गलत इस्तेमाल!

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Mar 2019 12:28:11 PM
Pakistan is closely monitoring the news of F-16 misuse of US

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका इन खबरों पर कड़ी नजर रख रहा है कि हाल में पाकिस्तानी और भारतीय वायुसेनाओं के बीच हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान ने एफ-16 लड़ाकू विमान का भारत के खिलाफ गलत इस्तेमाल किया।

भारतीय वायुसेना ने बृहस्पतिवार को एम्राम मिसाइल के कुछ टुकड़े यह साबित करने के लिए साक्ष्य के तौर पर दिखाए थे कि बालाकोट में भारत की आतंकवाद रोधी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर हवाई हमले के लिए किया था।

इससे पहले पाकिस्तान ने दावा किया था कि किसी एफ-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल नहीं किया गया। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि स्वदेश निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमानों के पाकिस्तान द्बारा गलत इस्तेमाल किए जाने संबंधी खबरों पर उनका देश अधिक जानकारी जुटा रहा है।

विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनों ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि हमने उन खबरों को देखा है और हम मुद्दे पर करीबी नजर रखे हुए हैं। वह इस संबंध में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे कि एफ 16 को लेकर हुए एंड-यूजर समझौते का पाकिस्तान ने उल्लंघन किया है। उप प्रवक्ता ने कहा कि मैं किसी बात की पुष्टि नहीं कर सकता, नीतिगत मामला होने के कारण हम द्बिपक्षीय समझौते की विषयवस्तु पर सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कह सकते। 

पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-कुछ लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांगकर सेना को कमजोर कर रहे है

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की महिला दंत चिकित्सक की हत्या, सूटकेस से शव बरामद



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.