आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को और कदम उठाना जरूरी: अमेरिका

Samachar Jagat | Thursday, 15 Nov 2018 05:55:22 PM
Pakistan needs to take more steps to fight terrorism: US

वॉशिगटन। अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को निश्चित रूप से और अधिक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान से उम्मीद करता है कि वे हक्कानी नेटवर्क और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी समूहों के खिलाफ उसी तरह से कार्रवाई करेगा जैसा उसने 9/11 हमले के बाद अल-कायदा के साथ किया था।

अमेरिका के विदेश विभाग के आतंकवाद रोधी समन्वयक नाथन एलेक्जेंडर सेल्स ने कांग्रेस की एक बैठक के दौरान कहा कि अमेरिका दुनिया के किसी भी क्षेत्र में आतंकवाद के लिए समर्थन को लेकर बेहद चिंतित है। सेल्स ने बुधवार को कहा कि मैं आपको बता सकता हूं कि हमने पाकिस्तान सरकार से उच्च स्तरीय संवाद किया है और हमें उम्मीद है कि पाकिस्तान उसी तरह से कार्रवाई (आतंकवाद के खिलाफ) करेगा जैसा उसने 9/11 हमले के बाद किया था।

ट्रंप और किम की भेंट अगले साल होने की संभावना : पेंस

उन्होंने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान अल-कायदा के खिलाफ लड़ाई में बेहद प्रभावी सहयोगी रहा है। उन्हें हक्कानी, लश्कर-ए-तैयबा और क्षेत्र में सक्रिय अन्य आतंकवादी समूहों के खिलाफ भी उसी तरह से कार्रवाई करने की आवश्यकता है। सेल्स ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पाकिस्तान को निश्चित रूप से और कदम उठाने की आवश्यकता है।

अपनी सरजमीं से आतंकवादी गतिविधियां करने वाले आतंकवादी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान द्बारा संतोषजनक कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर कई अमेरिकी सांसदों के चिंता जताने के बाद उन्होंने यह टिप्पणी की। सांसदों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान आतंकवादी समूहों के विरुद्ध पर्याप्त कदम नहीं उठा रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.