पाकिस्तान ने 26 मछुआरे किए रिहा

Samachar Jagat | Monday, 13 Aug 2018 03:17:09 PM
Pakistan releases 26 fishermen

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने कराची जेल से 26 भारतीय मछुआरों को रविवार को रिहा कर दिया। यहां एक आधिकारिक घोषणा में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान सरकार ने आधिकारिक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान ने कराची जेल से 26 भारतीय मछुआरों को सछ्वाव स्वरूप रिहा किया।

रिलीज से पहले सुपरहिट साबित हुई यमला पगला दिवाना फिर से! यूट्यूब पर 1 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है फिल्म का ट्रेलर

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को नए सांसदों की बैठक से पूर्व यह कदम उठाया गया। मछुआरों को वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों के हवाले किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक ईदी फाउंडेशन ने पाकिस्तानी जल क्षेत्र में प्रवेश करने पर हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों की यात्रा व्यय का वहन किया।

कैंसर से लड़ रही अदाकारा सोनाली बेंद्रे से मिलने पहुंचे अनुपम खेर, ट्विटर पर लिखा- She is my 'HERO'

भारत और पाकिस्तान ने इस वर्ष मार्च में संयुक्त न्यायिक समिति की यात्राओं को फिर से शुरू करने पर सहमति जताई जो एक-दूसरे की हिरासत में रखे गए मछुआरों और कैदियों के मुद्दों पर विचार-विमर्श करेगी। आधिकारिक प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस मुद्दे पर पूछे गए सवालों के जवाब में कहा कि इस तरह की समिति अंतिम बार अक्टूबर 2013 में भारत आई थी।

फिल्म 'तख्त' से अनिल कपूर के किरदार का हुआ बड़ा खुलासा, जानिए कौन किस किरदार में आएगा नजर

दोनों देशों के अधिकारी इन मानवीय मुद्दों पर बनी सहमति को लागू करने के तरीकों पर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अक्टूबर 2017 में कहा था कि दोनों देश बुजुर्गों, महिलाओं, बच्चों और दिव्यांगों से जुड़े मामलों में मानवीय पक्ष को ध्यान में रखकर कोई कार्रवाई करेंगे।

श्रीदेवी जन्मदिन विशेष: एक्टिंग करियर में 200 फिल्मों में काम कर चुकी थी बॉलीवुड की 'चांदनी', इस तरह रहा फिल्मी सफर

Yamla Pagla Deewana Phir Se: कॉमेडी का डबल डोज देता है धर्मेंद्र, सनी और बॉबी की फिल्म का ट्रेलर

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.