पाक के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल जाने की आशंका

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Apr 2018 06:00:37 PM
Pakistan's deposed Prime Minister Nawaz Sharif may be jailed

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने बुधवार को दावा किया कि कुख्यात अदियाला जेल को उनके लिए तैयार कर लिया गया है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि उनके परिवार के विदेश में व्यापारिक सौदों की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय संयुक्त जांच टीम (जेआईट ) उनकी धुर राजनीतिक विरोधी हैं।

शरीफ (68) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में इस्लामाबाद की एक अदालत में पेश होने के बाद यह टिप्पणी की। यह मामला उनके परिवार की एवेनफील्ड संपत्तियों से संबद्ध हैं। शरीफ ने कहा कि अदियाला जेल में कोठरी की साफ- सफाई का काम शुरू हो गया है। क्या उन्हें पहले से पता है कि कोई आ रहा है? 

गौरतलब है कि रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल एक कुख्यात जेल है जहां मुंबई हमले के सरगना और लश्कर ए तैयबा के ऑपरेशन कमांडर जकी उर रहमान लखवी को रखा गया है। शरीफ और उनके परिवार के कुछ लोग लंदन में पॉश प्रापर्टी रखने के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

एनएबी ने शरीफ, उनके बच्चों और दामाद के खिलाफ तीन मामले दर्ज किए हैं। दोषी ठहराए जाने पर उन्हें जेल हो सकती है। वहीं, उनके परिवार ने आरोप लगाया है कि ये मामले राजनीति से प्रेरित हैं।
शरीफ ने संवाददाताओं से कहा कि आप जानते हैं कि हमारे पक्ष में जो सबूत थे उन्हें जेआईटी ने जानबूझ कर छिपाए रखा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.