बोला पाकिस्तान- भारत से वार्ता को तैयार, बशर्ते कश्मीर मुद्दा उसका हिस्सा हो

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2016 07:54:23 PM
Pakistan said willing to hold talks with India unless the Kashmir issue to be part

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार ने अफगानिस्तान विषयक सम्मेलन के लिए अमृतसर की अपनी यात्रा से पहले आज संसद से कहा कि पाकिस्तान भारत से वार्ता को तैयार है बशर्ते कश्मीर मुद्दा उसका हिस्सा हो।

नियंत्रण रेखा की स्थिति पर बहस के दौरान नेशनल एसेम्बली में अजीज ने कहा कि पाकिस्तान अपनी सीमा को सुरक्षित रखने में पूरी तरह समर्थ है और वह किसी भी स्थिति में भारतीय प्रभुत्व या वर्चस्व को स्वीकार नहीं करेगा।

उन्होंने कहा, हम इस शर्त पर भारत के साथ वार्ता को तैयार हैं कि कश्मीर मुद्दा भी उसमें शामिल किया जाए। अजीज हर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अगले हफ्ते अमृतसर की यात्रा करेंगे। उन्होंने कहा कि कूटनीतिक मोर्चे पर पाकिस्तान कश्मीर मुद्दा सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर जोरदार ढंग से उठा रहा है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान कश्मीरियों के आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन जारी रखेगा जो पूर्णत मूल है और उसकी अगुवाई कश्मीरी युवा करते हैं।  अजीज ने कहा, हम उन्हें कश्मीरियों को अंतरराष्ट्रीय एवं द्विपक्षीय मंचों पर राजनीतिक, कूटनीतिक और नैतिक समर्थन देना जारी रखेंगे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.