आतंकी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान को और प्रभावी कदम उठाने चाहिए : अमेरिका

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 11:09:28 AM
आतंकी समूहों के खिलाफ पाकिस्तान को और प्रभावी कदम उठाने चाहिए : अमेरिका

वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी धरती से संचालित आतंकी समूहों के खिलाफ और प्रभावी कदम ‘‘उठा सकता है और उसे कदम उठाना चाहिए’’ क्योंकि किसी भी देश को दूसरे देशों में आतंकी हमले करने के लिए अपने क्षेत्र का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देना चाहिए।

कल व्हाइट हाउस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम जानते हैं कि कुछ उग्रवादी और आतंकवादी नेटवर्कों से लड़ाई में पाकिस्तान की जनता और सुरक्षा बलों को कई बलिदान देने पड़े हैं। लेकिन राष्ट्रपति बराक ओबामा इस बात पर जोर देते हैं कि पाकिस्तान को अपनी धरती से संचालित आतंकी समूहों के खिलाफ और प्रभावी कदम उठाना चाहिए।

वी द पीपल’’ नाम से एक ऑनलाइन अर्जी पर प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने साफ तौर पर कहा है कि किसी भी देश को अपने क्षेत्र का आतंकियों द्वारा दूसरे देश में हमले करने के लिए इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए।

इस अर्जी पर 6,65,769 लोगों ने हस्ताक्षर किए हैं। इस अर्जी में ओबामा प्रशासन से पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रयोजक देश घाषित करने की मांग की गई है। अमेरिकी प्रतिनिधिसभा में भी इस आशय का बिल पेश किया गया है।भाषा

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.