अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2019 08:30:15 AM
Pakistan summoned Indian High Commissioner to remove Article 370

इस्लामाबाद। भारत सरकार के कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त को तलब किया और इस निर्णय पर कड़ा विरोध जताया। 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ‘‘विदेश सचिव ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर भारत सरकार के कश्मीर को लेकर किए गए फैसले पर अपना विरोध दर्ज कराया है।’’  पाकिस्तान के विदेश सचिव के अनुसार भारत का यह फैसला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अंतर्राष्ट्रीय कानून का उल्लंघन है ।

इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को कहा था कि वह भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के खिलाफ सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेगा।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाने तथा राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख में बांटने का निर्णय लिया है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.