आईएमएफ से पाकिस्तान को छह अरब डॉलर का मिलेगा पैकेज

Samachar Jagat | Monday, 13 May 2019 09:59:36 AM
Pakistan to get 6 billion dollar package from IMF

इस्लामाबाद । अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ( आईएमएफ ) पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के वास्ते तीन साल के लिए छह अरब डॉलर का ' बेलआउट ’ पैकेज देगा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के वित्त , राजस्व एवं आर्थिक मामले के सलाहकार अब्दुल हाफीज शेख ने रविवार को यह घोषणा की । 

नफरत की विचारधारा के समर्थकों को रचनात्मक कार्यों में शामिल करने की जरूरत :  वेंकैया नायडू

शेख ने पाकिस्तान टेलीविजन नेटवर्क में कहा पाकिस्तान की तकनीकी टीमें ओर आईएमएफ के बीच तीन साल के बेलआउट पैकेज पर समझौता हुआ है , जिसमें पाकिस्तान को मदद के रूप में छह अरब डॉलर मिलेंगे । उन्होंने कहा, '' एक महीने की चर्चा और वार्ता के बाद आईएमएफ और पाकिस्तान के बीच यह समझौता हुआ है ।

गुएडो ने अमेरिका में अपने प्रतिनिधि से अमेरिकी सेना के अधिकारी से मिलने को कहा

इस समझौते को अभी वाशिंगटन में आईएमएफ बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की औपचारिक मंजूरी मिलनी बाकी है । लेकिन यह दर्शाता है कि पाकिस्तान में प्रभावी सुधार चल रहा है । पाकिस्तान के लिए आईएमएफ मिशन प्रमुख एर्नेस्टो रमिरेज रिंगो ने भी पाकिस्तान की इस घोषणा की पुष्टि की है ओर कहा कि पाकिस्तान की आर्थिक नीतियों के समर्थन के लिए विस्तारित निधि व्यवस्था के तहत 39 महानों के लिए छह अरब डॉलर की मदद दी जा सकती है । - एजेंसी

चांद देखने के विज्ञान का सहारा लेने वाले पाकिस्तान के मंत्री के बयान पर उपजा विवाद

दक्षिण एशियाई लोगों की सैकड़ों पहचान , सभी को संरक्षित किया जाना चाहिए  : फातिमा भुट्टो

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.