एयरस्पेस बंद होने से कंगाली के कगार पर आएंगा पाकिस्तान 

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2019 09:22:22 AM
Pakistan will be on the verge of a disaster due to airspace closure

इंटरनेट डेस्क। भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया गया है। अनुच्छेद 370 को समाप्त हाने केे बाद पाकिस्तान अपनी हार का बर्दाश्त नहीं कर पना रहा है।

जिस कारण से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने जैसी भारत की कार्यवाही पर अन्य देशों के माध्यम से रोक लगाएं जाने की कार्यवाही करना चाहता है। ऐसे में पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर अपनी हार को पचा नहीं पा रहा है। इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चैधरी ने कहा कि पाकिस्तान अपना एयरस्पेस भारत के लिए पूरी तरह से बंद करने का विचार कर रहा है।

साथ ही अफगानिस्तान और भारत के बीच पाकिस्तान के रास्ते हो रहे व्यापार पर भी पूरी तरह से बैन लगाने का विचार कर रहा है। लेकिन एयरस्पेस बंद होने के बाद पाकिस्तान पूरी तरीके से बर्बाद हो जाएंगा। बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने बोखलाहट में एयरस्पेस भारतीय विमानों के लिए बंद कर दिया था।

लेकिन उसका यह दाव उसके लिए उल्टा साबित हुआ। पाकिस्तान को एयरस्पेस बंद करने पर 688 करोड़ रूपये का नुकसान झेलना पड़ रहा है। भारत की तुलना में 200 करोड़ रूपये ज्यादा था। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.