फिलीस्तीन ने इजरायल पर 10 रॉकेट दागे

Samachar Jagat | Saturday, 02 Nov 2019 10:40:03 AM
Palestine fired 10 rockets at Israel

तेल अवीव। फिलीस्तीनी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में 10 रॉकेट दागे गये जिससे एक महिला को मामूली चोटे आयी है। इजरायल की आपातकालीन चिकित्सा सेवा में पैरामेडिक्स मैगन डेविड एडोम ने बताया कि फिलीस्तीनी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में दागे गये रॉकेट की चपेट में आने से एक 65 वर्षीय महिला मामूली रुप से घायल हो गयी है। इलाज के लिये उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इजरायल के सुरक्षा बलों (आईडीएफ) ने शुक्रवार को बताया कि फिलीस्तीनी गाजा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में 10 रॉकेट दागे गये है। दो रॉकेट फिलीस्तीनी एन्क्लेव से दागे गए जबकि आठ अन्य को आयरन डोम एयर डिफेंस सिस्टम से दागा गया। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि गाजा पट्टी पर तनाव के बीच शुक्रवार को 81वां इजरायल विरोधी ग्रेट मार्च ऑफ रिटर्न निकाला गया। मार्च के दौरान सुरक्षा बलों के झड़पों में 96 फिलस्तीनी घायल हो गये और जिसमें से 57 लोगों को गोली लगने से घायल हुये है।

उल्लेखनीय है कि ब्रिटिश सरकार द्वारा 2 नवम्बर 1917 बालफोर घोषणा पत्र जारी किया गया था। घोषणापत्र में फिलिस्तीन के ओटोमन साम्राज्य में ‘‘यहूदी लोगों के लिए राष्ट्रीय घर’’ की स्थापना के लिए समर्थन किया गया था। इसकी वर्षगांठ पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.