ईरान में दो ट्रेनों की टक्कर में 40 की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 03:35:24 AM
Passenger trains collide in Iran, at least 40 killed

अंकारा। ईरान के उत्तरी पश्चिमी प्रांत सेमनान में आज दो ट्रेनों की टक्कर में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई तथा एक सौ लोग घायल हो गए।

ईरान के सरकारी टेलीविजन चैनल के अनुसार राष्ट्रपति हसन रूहानी ने राहत कार्य में तेजी लाने तथा जांच के आदेश दे दिए हैं। चैनल ने बताया कि इसमें हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। इसने पटरी से उतरी चार बोगियों की फुटेज जारी की है जिसमें दो बोगियों जलती हुई दिखाई दे रही है। ईरान के रेड क्रीसेंट के प्रवक्ता मुस्तफा मोर्ताजवी ने बताया कि दमकल कर्मी आग पर काबू करने में लगे हुए है।

हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती एक यात्री ने कहा‘‘ट्रेनों की टक्कर उस समय हुई जब मैं सो रहा था। मुझे लगा कि यह हवाई हमला है। जब मैंने अपनी आंखें खोली तो चारों तरफ खून बिखरा था।‘‘

सेमनान के गवर्नर मोहम्मद रेजा खब्बा•ा ने संवाद समिति फार्स को बताया कि मृतकों की संख्या बढऩे की आशंका है। यह अभी साफ नहीं है कि ट्रेन में कितने लोग सवार थे लेकिन फार्स ने कहा कि एक सौ लोगों को बचाया गया है।

अर्ध सरकारी मेहर समाचार एजेंसी ने बताया मृतकों में रेलवे के चार कर्मचारी शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.