सीमा पर मौजूदा तनाव पर ध्यान दे संयुक्त राष्ट्र : पाकिस्तान

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 07:34:18 AM
Pay attention to the existing tension on the border of the United Nations Pakistan

न्यूयॉर्क। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र का ध्यान भारत की उकसावे वाली कार्रवाइयों की तरफ खींचते हुए कहा है कि इससे तनाव पैदा हो रहा है और क्षेत्र की शांति एवं सुरक्षा को खतरा पैदा हो रहा है। जियो न्यूज के मुताबिक, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष और महासचिव बान की-मून को संबोधित अपने पत्र में पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र में दूत मलीहा लोधी ने कहा है कि भारतीय सैनिकों ने पिछले सप्ताह जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तोपों का इस्तेमाल किया। इससे इलाके की शांति और सुरक्षा को खतरा है।

लोधी ने लिखा है, 13 सालों में पहली बार इस तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया गया है। यह आगे और तनाव बढ़ाने और इलाके की शांति और सुरक्षा को कमजोर करने की भारतीय मंशा का स्पष्ट संकेत है। उन्होंने तर्क दिया कि यह भारत द्वारा कश्मीर घाटी में लगातार मानवाधिकारों के उल्लंघन से अंतर्राष्ट्रीय ध्यान भटकाने का एक प्रयास है।

लोधी ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख और सुरक्षा परिषद से अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के संरक्षक के तौर पर भारत के संघर्ष विराम के उल्लंघन पर ध्यान देने की अपील की, जो इलाके की शांति और सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है।

लोधी ने संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों से कहा कि इन उल्लंघनों की संख्या बीते दो महीनों में बढ़ी है। उन्होंने लिखा है, बीते दो महीनों में जानबूझकर नागरिक इलाकों में अंधाधुंध गोलीबारी से 26 नागरिकों की मौत हुई और 107 नागरिक घायल हुए है। इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.